Top 10 Direct Selling Companies India in Hindi | भारत की 10 नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी 2022

Top 10 Direct Selling Companies in India 2022 Has served billions of people across the world in the last one year. Millions of people had to use it due to the lack of global employment

Top10 direct selling companies India
Top 10 direct selling company

क्या आप जानते है की भारत मे top 10 direct selling companies India के बारे में जानते है आज की दुनिया प्रत्यक्ष बिक्री है, ऐसे कई तरीके हैं जिनसे कंपनियां बाजार में नेटवर्क मार्केटिंग को बढ़ावा देती हैं और अपने उत्पादों को बेचती हैं। बेचने का एक तरीका जो अभी भी काफी लोकप्रिय है, एक रिपोर्ट के मुताबिक, डायरेक्ट सेलिंग मार्केट की ग्रोथ 1.5 बिलियन डॉलर होने का अनुमान है। एमएलएम उद्योगों द्वारा निर्मित तो  इस आर्टिकल में आगे जानते है direct selling companies India के बारे मै

डायरेक्ट सेलिंग कंपनी लिस्ट इन इंडिया 2021

1. Vestige Marketing PVT LTD
2.  rcm
3. Modi Care
4. Avon Top
5. Amway
6. Herbal Life
7. Forever Living
8. MI lifestyle
9. Safe Shop
10. 4Life

टॉप 10 डायरेक्ट सेलिंग कंपनी इन इंडिया 2021

1. Vestige Marketing PVT LTD:

भारत की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी 2021
वेस्टीज मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड (VESTIGE MARKETING PVT LTD) कंपनी की शुरूआत 2 जून 2004 में हुई थी। इस कंपनी को Mr. Gautam Bali, दीपक सूद और कंवर वीर सिंह ने मिलकर शुरू किया था। कंपनी का शुरूआत में दिल्ली और बैंगलोर में ओफिस था और आज भारत और विदेशों में 60 से अधिक शाखा कार्यालय और 4500 से अधिक वितरक केंद्र है। वेस्टीज में 2000 से अधिक एक लाख से अधिक आय वाले हर व्यक्ति। 500 से अधिक सेलोग Vestige में ऐसे है जो BMW, MERCEDES, AUDI, JAGUAR जैसी कार ले चुके हैं। वेस्टीज डायरेक्ट सेलिंग के माध्यम से अपने उपभोक्ताओं को उत्पाद उपलब्ध कराती है जो इस प्राकर है  Personal Care, Oral Care, Health Care,

 Which is number one network   marketing?नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग   कौन सी है? 

वेस्टीज के भारत की नंबर एक नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी बनने का कारण वेस्टीज मार्केटिंग प्लान वेस्टीज से जुड़ने वाले सभी लोगों को समान व्यापार अवसर प्रदान करता है। वेस्टीज मार्केटिंग प्लान यह सुनिश्चित करता है कि व्यक्ति अपने प्रयासों के अनुपात में कमाई कर सकता है।

VESTIGE की पुरी जानकारी 👈यह जरूर पढ़ें

2. RCM direct selling company in India

RCM भारत की सबसे बड़ी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है  जिसके पास आप जैसे 10 मिलियन से अधिक डायरेक्ट सेलिंग पार्टनर्स का नेटवर्क है।

Rcm स्पष्ट दृष्टि और ताकत के साथ एक सिद्ध योजना है, जो स्वतंत्र प्रत्यक्ष विक्रेताओं को अवशिष्ट आय अर्जित करने में सक्षम बनाती है, जो वित्तीय सुरक्षा की ओर ले जा सकती है। ओर rcm product  बहुत लोकप्रिय है 

फैशन सूटिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम हैं। । बोहोत को अच्छे से Google पर सर्च करें आर सीएम
आरसीएम फुल फॉर्म – फैशन सूटिंग्स प्राइवेट लिमिटेड
आज के समय में यह अच्छी गुणवत्ता वाली कंपनी है। नाम फैशन सूटिंग्स प्राइवेट लिमिटेड नंबर 14 पर आ रहा है
consumer अगर आप Consumerhelping.gov.in जेमिंग जिंग सेलिंग कंपनी के नाम देख रहे हैं, तो यह आपके लिए उपयुक्त है। भारत में डायरेक्ट सेलिंग कंपनियां
आरसीएम एक भारती कंपनी के लिए आवश्यक है क्योंकि यह सभी में सक्षम होते हैं।

3. Modi Care direct selling company in India

Modi Care भारत की सबसे पुरानी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी है। इस कंपनी की स्थापना 1996 में समीर मोदी ने किया था। कंपनी ने कंपनी के अंदर 1 उत्पाद और 400 चांसलर लगाया। जब तक यह सुनिश्चित नहीं होता है कि उसने 40 केंद्र बनाया है। पर्सनल केयर, कलर, कैर, होम केयर, वैटरी केयर, वैट, वैटर और बेवरेज और हेल्थ केयर से उत्पाद उत्पाद को मोदी केयर डायरेक्ट्री सेल के माध्यम से दी गई। भारत में परीक्षण करने वाले MLM सही ढंग से करने वाले MLM.

4. Avon Top direct selling company in India

Avon Top:  कंपनी की स्थापना १८८६ में डेविड एच. कॉनेल ने किया था। 2018 की रणनीति के अनुसार, एवन एमओएम कंपनी की बिक्री 5.5 ठोंडी थी। यह कॉरपोरेट एंटाइटेलमेंट (लंदन यूनाइटेड किंगडम कंपनी) में स्थापित है। एवॉन टॉप कंपनी भारत में पूरी तरह से पूरी तरह से संबंधित हैं। यह 100 से अधिक कार्य करता है। सौंदर्य उत्पाद, घरेलू उत्पाद, व्यक्तिगत देखभाल, उत्पाद की देखभाल करने के लिए।

5. Amway direct selling company in India

भारत में वेस्टीज के बाद भी। क्योंकिवे मैमद 70 साल के ग्राहकों के लिए डायरेक्ट सेलिंग के माध्यम से उत्पाद उपलब्ध है Amway की स्थापना 1959 में जे वैन एंडेल, रिचर्ड डेवोस ने की थी। प्रजनन, सौंदर्य, व्यक्तिगत देखभाल, घर की देखभाल, कृषि, और व्यवसाय उत्पाद को एमवे डायरेक्ट्री के माध्यम से पेश किया जाता है। । यह भारत में सबसे अच्छी एमएलएम कंपनी है।

6. Herbal Life direct selling company in India

Herbal Life रत में वेस्टीज की सबसे सफल और सबसे अच्छी एमएलएम कंपनी है। यह न भारत में पूरी दुनिया में पैदा करने के लिए है। हर्बल लाइफ़ 94. ३.२ कार्य क्लाइंट संलग्नक. हर्बेल लाइफ उत्पाद एक ही उत्पाद है। भार कम करना और भार प्रबंधन, व्यक्तिगत देखभाल से उत्पाद उत्पाद को यह डायरेक्ट सेलिंग के माध्यम से दी जाती है।

7. Forever Living direct selling company in India

Forever Living समग्र रूप से देखी गई है। इस कंपनी की स्थापना 1978 में सीईओ रेक्स मॉघन ने की थी। फॉरएवर लिविंग क्वालिटी हैक्स, एरिज़ोना, (जोजोन बेसिंग) और मधु से प्राप्त सौंदर्य (सौंदर्य उत्पाद - सौंदर्य को बढ़ाने में सहायता) और व्यक्तिगत देखभाल से संबंधित उत्पाद का निर्माण।

8. MI lifestyle direct selling company in India

भारत में इंग्लिश की एमआई लाइफस्टाइल एक नेटवर्किंग कंपनी है। यह कंपनी 13 अगस्त 2013 को शुरू हुई थी। यह कंपनी अपने उत्पाद को सीधे बिक्री से काम करती है। इस खेल के प्रबंधक कुमार सिंह कुमार कुमार, हकीम नारायण, और कोला सत्यनारायण हैं। एमआई लाइफस्टाइल पर्सनल केयर, स्वास्थ्य केयर और स्वास्थ्य केयर और कैर से खराब है।

9. Safe Shop direct selling company in India

 Safe Shop: कंपनी 20 साल से भारत में नेटवर्क मार्केटिंग का काम करती है। अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए, बेस्ट डायरेक्ट सेलिंग कंपनी ने खोज की थी, जिससे भविष्य की स्थापना की गई थी। अपने व्यवसाय को बढ़ाने में सहायक भी है। गुणवत्ता, स्वास्थ्य, फैशन, एजुकेशन और टेक्नोलॉजी से संबंधित उत्पादों को सुरक्षित दुकान में बदलें।

10. 4Life direct selling company in India

4Life कंपनी की स्थापना 1998 में। 4लाइफ 50 से अधिक अपने ग्राहकों को डायरेक्ट सेलिंग के द्वारा प्रोडक्ट्स का कार्य करें। हसनबी ने अपनी स्थापना की। हेल्थ केयर्स, कार, कार, प्रोडक्ट्स, वैट और वाइट्स, क्लीन्ज़ प्रोडक्ट्स, क्लीन्ज़ और हाइ से उत्पाद। 

  यह  जरूर पढ़ें  

Conclusions

तो आपको पता चल गया top 10 direct selling companies India के बारे में आपको यह भारत की 10 नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी 2021 यह पोस्ट केसि लगी हमें  कमेंट जरूर करें और अपने मित्रों अपने रिश्तेदारों को शेयर जरूर करना धन्यवाद

यह पोस्ट समाप्त होती हैं धन्यवाद् 🙏 🙏 🙏

इंडिया की नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी कौन सी है?

Vestige का भारत का नं 1 नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी बनने का कारण Vestige Marketing plan सभी लोगों के लिए समान व्यापार का अवसर प्रदान करता है जो वेस्टीज से जुड़ते हैं।.

नेटवर्क मार्केटिंग का जन्मदाता कौन है?

नेटवर्क मार्केटिंग का जन्मदाता राजीव सिंह भारत में mlm नेटवर्क मार्केटिंग केजनक है.

इंडिया में डायरेक्ट सेलिंग कंपनी कितनी है?

इंडिया में डायरेक्ट सेलिंग कंपनी Vestige Marketing PVT LTD rcmModi Care,Avon Top,Amway,Herbal Life Forever Living,MI lifestyle ,Safe Shop,4Life Or बहुत सारी कंपनिया हे .

21वीं सदी का सबसे बड़ा बिजनेस क्या है?

21वीं सदी का सबसे बड़ा बिजनेस डायरेक्ट सेलिंग है कंपनियां बाजार में नेटवर्क मार्केटिंग को बढ़ावा देती हैं.

डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस क्या है?

डायरेक्ट सेलिंग कंपनियां अपने उत्पादों और सेवाओं को आउटलेट के माध्यम से बेचने के बजाय सीधे उपभोक्ताओं को बेचती हैं। वे स्वतंत्र बिक्री प्रतिनिधियों के माध्यम से व्यक्ति-से-व्यक्ति के आधार पर बेचते हैं। एमवे, ओरिफ्लेम, एवन और मोदीकेयर भारत की जानी-मानी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियां हैं .

Next Post Previous Post
4 Comments
  • Unknown
    Unknown November 15, 2021 at 3:53 AM

    Keva kaipo ko kaha bhool gaye सर

  • Unknown
    Unknown January 6, 2022 at 10:58 PM

    Very very good information I am so happy for your information

  • Dilwar
    Dilwar November 12, 2022 at 7:58 AM

    Nice information

    • Jagdish Kumar
      Jagdish Kumar November 23, 2022 at 12:56 AM

      Thanks

Add Comment
comment url