Rcm Health Guard Oil Ke Fayde | हेल्थ गार्ड आयल के फायदे

मित्रो कैसे हो अपको पता हे RCM Health Guard Oil ke fayde|हेल्थ गार्ड ऑयल, जैसा कि आप जानते हैं कि यह खाने में सबसे असरदार तेल है। आज हम आपको बताने वाले हे   हेल्थ गार्ड ऑयल के फायदे क्यों खाना चाहिए  , और हमारे शरीर में इसके क्या फायदे हो सकते हैं और बाजार का तेल खाने के क्या फायदे और नुकसान हैं, तो आइए जानते हैं और इसी तरह की जानकारी  incomejob पे मिलती रहेगी

RCM Health Guard Oil

आरसीएम हेल्थ गार्ड ऑयल के फायदे

आरसी एम हेल्थ गार्ड ऑयल  इस आरसीएम हेल्थ गार्ड ऑयल में पाए जाने वाले एंटी-ऑक्सीडेंट और फार्मास्युटिकल गुणों को बरकरार रखता है। तो यह उचित तरीका है।

1. इस तेल की सबसे बड़ी बात यह है कि आपको वो 3 दवाएं मिलती हैं जो आपको किसी और तेल में नहीं मिलती हैं। वे हैं: - टोकोफेरोल ।

2. टोकोट्रियनॉल्स हमारे शरीर के कोलेस्ट्रॉल लेवल को बनाए रखने में मदद करते हैं। धमनियों के अंदर जमा को प्रभावित करता है, धमनियों की मरम्मत करता है, प्लेटलेट्स के एकत्रीकरण को प्रभावित करता है, तंत्रिका तंत्र की रक्षा करता है, कैंसर और ट्यूमर रोगों से बचाता है, उम्र बढ़ने के खिलाफ, क्रांतिकारी और व्यक्तित्व को बढ़ाता है।

3. टोकोफेरॉल्स मुक्त शरीर जैसे शौच और चयापचय यानी पाचन तंत्रिका को मजबूत करने में मदद करते हैं, कैंसर और कार्डियोवैस्कुलर जैसी भयानक बीमारियों से हमारी रक्षा करते हैं। उम्र बढ़ने से रोकता है और त्वचा को कोमल और युवा रखता है।

4. ओरिजनॉल, कोलेस्ट्रॉल कम करता है, हाई बीपी को नियंत्रित करने में मदद करता है, रक्त शर्करा प्रबंधन, लीवर का कार्य, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल संकट में बहुत फायदेमंद, रजोनिवृत्ति के लक्षणों में मदद करता है, एसिड को कम करता है, उम्र बढ़ने को रोकने में मदद करता है, टेस्टोस्टेरोन बूस्टर शरीर निर्माण में मदद करता है।

5. आमतौर पर बाजार से मिलने वाला एंटीऑक्सीडेंट ऑयल काफी महंगा होता है, जिससे शरीर को आराम मिलता है। लेकिन फिर भी उनमें किसी न किसी चीज की कमी होती है। जो शरीर को नहीं मिलता। और इन तेलों में जो फैट होता है वह शरीर के लिए बहुत खतरनाक होता है। लेकिन हेल्थ गार्ड ऑयल एंटीऑक्सीडेंट और फैट फ्री भी होता है।

6. हृदय गति को सामान्य रखता है और कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करता है।

7. पेट के रोग जैसे गैस और एसिडिटी को दूर रखता है।

8. शरीर की मांसपेशियों को मजबूत करता है, खून को शुद्ध करता है और खून को जमने से रोकता है।

RCM Health Guard Oil ke benefits

  • चावल की भूसी का तेल इंसुलिन की क्षमता को बढ़ाता है, इसलिए यह शुगर के रोगियों के लिए सबसे अच्छा तेल है।
  • शारीरिक रूप से परिष्कृत चावल की भूसी का तेल कैल्शियम के घनत्व को कम करने से रोकता है।
  • प्रतिरक्षा और चयापचय को बढ़ाने में मदद करें।
  • को कम करने में मदद के कैंसर और हृदय रोगों के मोतियाबिंद में, मदद उम्र बढ़ने के प्रभाव को कम करने में मदद करते हैं।
  • रक्तचाप बनाए रखना।
  • मोटापा नहीं होने देता (वसा बढ़ने से रोकता है)।
  • दिल के दौरे से बचने में मदद करता है और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है।
  • खाने में अच्छा स्वाद देता है।
  • उच्च रक्तचाप को कम करने में मदद करें।
  • लीवर के कार्य में मदद करता है, महिलाओं में मासिक धर्म चक्र में मदद करता है।
  • हृदय रोग की रोकथाम।
  • जोड़ों के दर्द में मदद करता है।
  • लीवर की रक्षा करता है।
  • गैस, एसिडिटी, अल्सर आदि में सहायक।
  • पेट के कई रोगों को दूर करता है।
  • आंतों के रोगों को रोकता है, महिलाओं को रजोनिवृत्ति की समस्याओं में मदद करता है।
  • खुजली को कम करने और त्वचा की चमक बढ़ाने में मदद करता है।

यह जरूर पढ़ें  :-    न्यासा फेसवॉश के फ़ायदे

बाजार का तेल

बाजार में तेल, एसएफए, पीयूएफए और एमयूएफए पाए जाते हैं लेकिन एंटीऑक्सीडेंट के नाम पर उनमें सिर्फ टोकोफेरोल मौजूद होता है और पीयूएफए, एमयूएफए और एसएफए के पैमाने को ठीक से डिजाइन नहीं किया जाता है। खाद्य तेल में इनकी अनुपस्थिति के कारण हमारे शरीर को बहुत नुकसान हो सकता है और हम बीमारी के शिकार हो सकते हैं।

Rcm rice bran oil price

Health Guard Rice Bran Oil(15 Ltr)

MRP: INR 4550

Health Guard Rice Bran Oil(5 Ltr)

MRP: INR 1525

Health Guard Rice Bran Oil(1 Ltr)

MRP: INR 300

Rcm Health Guard Oil FAQ

Q :  राइस ब्रान ऑइल स्वास्थ के लिए उपयुक्त तेल है ?

Ans : दिल के लिए अच्छा है, क्योंकि यह खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने और अच्छे कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में मदद करता है। उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करने में मदद करता है। इसलिए इंसुलिन की दक्षता बढ़ाने में मदद करता है। यह मधुमेह के लोगों के लिए अच्छा है। पेट के रोगों को दूर करने में गैस और एसीडीटी आदि। मदद करता है ।
मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है। रजोनिवृत्ति की कठिनाइयों को कम करने में मदद करता है। रक्त के थक्कों को बनने से रोकने में मदद करता है। झुर्रियों और अन्य त्वचा संबंधी बीमारियों को रोकने में मदद करता है। बढ़ती उम्र के असर को कम करने में मदद करता है।

Q :  चावल की भूसी का तेल कैसे बनाया जाता है ?

Ans : यह तेल को परिष्कृत करने की एक आधुनिक विधि है जिसमें किसी भी अम्ल और कास्टिक का उपयोग नहीं किया जाता है, इसलिए यह तेल में पाए जाने वाले एंटी-ऑक्सीडेंट और औषधीय गुणों को बरकरार रखता है। इसलिए यह

 Q : बाजार के तेल से नुकसान क्या है ?

Ans : बाजार का तेल खाने से आपके शरीर को नुकसान हो सकता है और आप कई तरह की बीमारियों के शिकार हो सकते हैं। क्योंकि बाजार में तेल में अधिक से अधिक ट्रांस फैटी एसिड होता है जिसके कारण आज भारत में हर एक व्यक्ति को गैस और विभिन्न प्रकार की बीमारियों की समस्या है।
भारत के बारे में एक सर्वेक्षण की बात करें तो यहां लगभग 8% मधुमेह रोगी पाए जाते हैं। तो इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आज हमारे देश के कितने ही देशवासी इस बीमारी से जूझ रहे हैं. तो आइए जानते हैं इसके पीछे क्या कारण हो सकते हैं।
अगर हम इस बीमारी के पीछे के कारण का पता लगा लें, तो एक ही वाजिब कारण देखा जा सकता है, वह है हमारा खान-पान। हम अपने खाने-पीने का सही तरीके से रखरखाव नहीं कर पा रहे हैं जिससे हमारे शरीर को जरूरी पोषक तत्व नहीं मिल पा रहे हैं जिससे हमारा शरीर बीमारियों की चपेट में आ जाता है।

Conclusion

क्या आपने यह RCM Health Guard Oil ke fayde|हेल्थ गार्ड ऑयल के फायदे, जैसा कि आप जानते हैं यह एक आरसीएम कंपनी ने यह प्रोडक्ट कौन बनाया है तभी तो कहते हैं नवभारत निर्माण जो पोस्ट आपको अच्छी लगे तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को जरुर शेयर करें और हमे नीचे एक कमेंट जरूर करें

यह पोस्ट समाप्त होती हैं 🙏 🙏 🙏 धन्यवाद्
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url