Vestige Calcium Tablets Benefits In Hindi | वेस्टीज कैल्शियम के फायदे

Hello friends, we have come with a product for you, we are going to tell about Vestige Calcium Tablets Benefits In Hindi, if there is a deficiency of calcium in your body, calcium is very important for the bones, cells, nerves, blood, muscles and heart of the body. That is why we have brought this Vestige calcium benefits for you, know this article completely.

Vestige Calcium Benefits in Hindi

हेलो दोस्तो के शे हो हम आपके लिए एक प्रोडक्ट लेकर आयहे क्या आपके शरीर में कैल्शियम की कमी है शरीर की हड्डियों, कोशिकाओं, नसों, रक्त, मांसपेशियों और हृदय के लिए कैल्शियम बहुतआवश्यक है। इसी लिए हम आपके लिए यह वेस्टीज कैल्शियम के फायदे लेकर आए है इस लेख को पूरा जाने

Calcium Kya he in Hindi | वेस्टीज कैल्शियम क्या है?

कैल्शियम हमारे अच्छे स्वास्थ्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। शरीर की हड्डियों, कोशिकाओं, नसों, रक्त, मांसपेशियों और हृदय के लिए कैल्शियम बहुत आवश्यक है। शरीर में कैल्शियम पाया जाता है। इसका लगभग 99 प्रतिशत हमारी हड्डियों और दांतों में होता है और एक प्रतिशत रक्त और मांसपेशियों में होता है। कैल्शियम एक रासायनिक तत्व है, जिसकी मानव शरीर को बहुत आवश्यकता होती है।

वेस्टीज कैल्शियम निर्माण

कैल्शियम कार्बोनेट मजबूत और स्वस्थ हड्डियों के निर्माण और रखरखाव में मदद करता है। यह दांतों की समस्याओं को रोकने में भी उपयोगी है। विटामिन डी3 के साथ यह हड्डियों के घनत्व को बढ़ाने में मदद करता है और वृद्ध पुरुषों और महिलाओं में फ्रैक्चर की संभावना को कम करने में मदद करता है। कैल्शियम कार्बोनेट ऑस्टियोपोरोसिस के जोखिम को कम करता है और विशेष रूप से बच्चों और महिलाओं के लिए उपयोगी है। प्रत्येक फिल्म कोटेड टैबलेट में कैल्शियम कार्बोनेट 625 मिलीग्राम (मौलिक कैल्शियम 250 मिलीग्राम के बराबर) और विटामिन डी3 250 आईयू होता है।

पर्यावरण में सुधार करने के लिए आवश्यक है। कड़ी️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️️ हमारे शरीर में संपूर्ण शरीर के भार में 1-2 शामिल हैं। गति से चलने वाला और दौड़ने में लंबा। अच्छी तरह से काम करने के लिए उपयुक्त है। स्वस्थ होने के लिए आवश्यक होने पर स्वस्थ होने के लिए आवश्यक होने पर संतुलित होने और समय से पहले संतुलित होने के लिए आवश्यक हो सकता है। आज हम इस लेख वेस्टीज कैल्शियम के लाभ के बारे में जानेंगे पूरा 

Vestige Calcium Tablets Benefits In Hindi | वेस्टीज कैल्शियम टैबलेट के फायदे

शरीर में भागों का क्षरण पैदा करता है | अस्वास्थ्यकर भोजन, और चीनी की अधिक खपत, जाम पोषण शरीर शरीर में भागों का क्षरण पैदा करता है। यह कई बीमारियों में वृद्धि प्रदान करता है, उदाहरण के लिए, दुर्दमता, गुर्दे की पथरी और उच्च रक्तचाप, और इसी तरह। कैल्शियम स्वस्थ पीएच स्तर को नियंत्रित करता है और सामान्य भलाई में वृद्धि करता है।

रक्तचाप को नियंत्रित करता है |ठोस आहार उच्च रक्तचाप को मिटा देता है, यह अमेरिकी खाने की दिनचर्या है, जिसे एक प्राकृतिक उत्पाद, सब्जी और कैल्शियम से अलग किया गया है।

हड्डियों को मजबूत बनाता है | कैल्शियम रीढ़ की नींव को मजबूत करता है, और शरीर को सही आकार देता है, और पीठ की पीड़ा को कम करता है।
कैल्शियम हड्डियों को सही आकार में रखता है और जेली कई मुद्दों, जैसे जोड़ों की सूजन और ऑस्टियोपोरोसिस से बचाता है।

मोटापा रोकता है | कैल्शियम उत्पादक रूप से लोगों के शरीर के आदर्श वजन को बनाए रखता है। शरीर में कैल्शियम की कमी होने की स्थिति में, शरीर पैराथाइरॉइड हार्मोन का निर्वहन करता है, जिससे हड्डियां संचार प्रणाली में कैल्शियम का निर्वहन करती हैं। यह शरीर में कैल्शियम का संतुलन बनाए रखता है।

हृदय की मांसपेशियों की सुरक्षा | कैल्शियम हृदय की मांसपेशियों को सुरक्षित करता है। हृदय की मांसपेशियों के संपीड़न में कैल्शियम सहायता का सही माप दिया जाता है कैल्शियम संवेदी प्रणाली के पाठ्यक्रम वजन को नियंत्रित करने में मदद करता है। प्रचुर मात्रा में सेल कैल्शियम कार्डियोवैस्कुलर मम्प्स को अनुबंधित करने की उम्मीद है।

कोलन घातक वृद्धि से बचाव | कैल्शियम बीमारी के खतरे को दूर रखने के लिए एकदम सही है और कोलो को किसी भी प्रकार के कैंसर के विकास को रोकने में मदद करता है।यही कारण है कि इसे कार्सिनोजेनिक माना जाता है।

मासिक धर्म के अवसाद से बचाव | कैल्शियम की सही मात्रा खून बहने के संकेतों जैसे उदासी, आलस्य, मन में उतार-चढ़ाव, उच्च रक्तचाप से बचाकर रखी जाती है। कैल्शियम हार्मोन की रिहाई को प्रभावित करता है, जो स्त्री चक्र से पहले आचरण में परिवर्तन के लिए जिम्मेदार है। इसमें उदासी और चिड़चिड़ापन भी शामिल है।

vestige calcium tablets side effects in hindi  | वेस्टीज कैल्शियम के साइड इफेक्ट क्या है

वेस्टीज कैल्शियम के  "कोई साइड इफेक्ट नहीं है" 100 यूनिक प्रोडक्ट  के साथ है। 

नोट: अगर आप स्पाइरुलिना का सेवन करते हैं तो आप पूरी तरह से संतुष्ट हैं और स्प्रीरुलीना के बीच कम से कम मिनिम का सदस्य हैं।

टो आपने जन लिया फायदें और नुकसान के बारें में और साथ ही में वेस्टीज कैल्शियम के फायदे 
Dosage: प्रतिदिन वेस्टीज कैल्शियम की एक गोली लें

vestige calcium tablets price ,MRP ,PV,Bv,in Hindi

वेस्टीज कैल्शियम एमआरपी ₹270.00 सभी टैक्स शामिल नेट कंटेंट : 100 टैबलेट्स Pv, 7.67 Bv,138
Conclusion 
दोस्तों, इस लेख में हमने वेस्टीज कैल्शियम के फायदे के बारे में जाना, आपको यह लेख पसंद आया होगा, , तो इसे आपने मित्रो यह जानकारी शेर जरूर करें वेस्टीज से संबंधित ब्लॉग पढ़ने के लिए incomejob.in पर दुबारा जरूर आना धन्यवाद्

क्या वेस्टीज कैल्शियम की गोलियां अच्छी होती हैं?

वृद्ध पुरुषों और महिलाओं में फ्रैक्चर की संभावना को कम करता है। विटामिन डी3 के साथ यह हड्डियों के घनत्व को बढ़ाने में मदद करता है और दांतों की समस्याओं को रोकने में भी उपयोगी है.

कैल्शियम की गोली खाने से क्या लाभ होता है?

कैल्शियम मसल्स के मूवमेंट और हार्ट के फंक्शन में भी मदद करता | हैहड्डियों और दांतों के लिए आवश्यक पोषक तत्व है. कैल्शियम हमारे दिमाग और शरीर के अन्य हिस्सों को हेल्दी रखता है.

कैल्शियम की गोली कब खाना चाहिए?

डॉक्‍टर की चला ले सकते है : मीनोपॉज यानि रजोनिवृत्ति के बाद प्रत्‍येक महिला को इन गोलियों का सेवन जरूरी करना चाहिए. मीनोपॉज के बाद डॉक्‍टर सभी महिलाओं के लिए इसे जरूरी मानते हैं.

आप वेस्टीज कैल्शियम कैसे खाते हैं?

खुराक वयस्क - भोजन के बाद प्रति दिन दो गोलियां । कैल्शियम कार्बोनेट मजबूत और स्वस्थ हड्डियों के निर्माण और यह दांतों की समस्याओं को रोकने में भी उपयोगी है.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url