Vestige Agri 82 (Benefits) Ke Fayde | वेस्टीज एग्री 82 की पुरी जानकारी

आज फिर से incomejob पर आपका हार्दिक स्वागत करता हूं  तो हम आपके लिए लेकर आए Vestige Agri 82 प्रोडक्ट के बारे में Vestige Agri 82 क्या है और वेस्टीज एग्री 82 के फायदे क्या है  तो मित्रो  हम सभी जानते हैं कि हमारा देश एक कृषि प्रधानहै। यानी खेती हमारे देश भारत में की जाती है। जहां हम कई तरह की फसलें उगाते हैं इसीलिए हम आपके लिए जानकारी लेकर आए

Vestige Agri 82

Vestige Agri 82 Review, Benefits, Dosage, Use,  in Hindi

वेस्टीज एग्री-82 एक अत्यधिक केंद्रित गैर-आयनिक स्प्रे है जिसमें सहयोगी सक्रिय सामग्री के रूप में 82% सक्रिय तत्व होते हैं। एग्री-82 एक उत्कृष्ट एक्सफोलिएटर, एक्टिवेटर और मॉइस्चराइजर है, जो कीटनाशक के प्रभाव में सुधार करता है और फसल की उपज को बढ़ाता है। यह स्प्रे द्रव को पौधे की सतह को नम करने के लिए सक्रिय करता है और स्प्रे को समान रूप से फैलाता है। सिंचाई के उपयोगी साधन, जिससे भूमि में जल का अवशोषण बढ़ जाता है। यह पाउडर, कीटनाशकों और अधिकांश तरल उर्वरकों को मिलाने में सहायता करता है। यह पूरी तरह से गैर फाइटो टॉक्सिक, सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल है। कवकनाशी, शाकनाशी, कीटनाशकों, पत्तेदार उर्वरकों, पौधों के पोषक तत्वों और डिफोलिएटर्स में उपयोग करें। 

Vestige Agri 82 क्या हे

वेस्टीज एग्री 82 एक तरह का गाढ़ा लि क्विड होता है। इसमें लगभग 82% सक्रिय तत्व पाए जाते हैं। जो हमारी फसलों के लिए काफी उपयोगी साबित होता है। यह किसी प्रकार का उर्वरक या कीटनाशक नहीं है। यह एक प्रकार का एक्टिवेटर है, जिससे किसी के साथ जुड़कर यह अपनी कार्य क्षमता को बढ़ाता है। इसमें रियोलॉजी नामक पदार्थ मौजूद होता है। जिससे यह पानी में भी ज्यादा देर तक टिका रहता है। यह गोंद की तरह काम करता है और फसलों से अच्छी तरह चिपक जाता है वेस्टीज एग्री 82 के फायदे क्या है चलिए जानते है

 Vestige Agri 82 Ke Fayde

वेस्टीज एग्री 82 के फायदे तो मित्रो हम जानेंगे वेस्टिज एग्री के क्या-क्या फायदे हैं 

  • यदि आप इसको सिचाई के समय अपने खेत में डालते हैं तो यह जमीन की सतह को मुलायम बनाकर खेत में नमी बनाये रखता है।
  • इसमें PH का अच्छा बैलेंस होता है। जिससे यह आपकी जमीन को अम्लीय तथा क्षारीय होने से बचाता है।
  • वेस्टीज एग्री 82 के प्रयोग से जमीन के छिद्र खुलते हैं और जरुरी पोषक तत्व और पानी अंदर तक पहुँचता है।
  • यह अत्यंत ही घुलनशील है। जिस कारण से यह पानी में अच्छी तरह से घुल जाता है।
  • वेस्टीज एग्री 82 का छिड़काव आप किसी भी प्रकार की दवाई के साथ भी कर सकते हैं। इससे उस दवाई की कार्य क्षमता दो गुनी हो जाती है।
  • यदि आप वेस्टीज एग्री 82 का प्रयोग खेत में अपनी खाद के साथ मिलाकर डालने से खाद की मात्रा को 30% तक कम कर देता है।
  • यह पूरी तरह से प्राकृतिक उत्पाद है। यह 100% ऑर्गेनिक है। इसलिए इसके इस्तेमाल से आपकी फसल को कोई नुकसान नहीं होता है।

  • यह आपके खाद के प्रभाव को काफी हद तक बढ़ा देता है। जहाँ पर आप एक एकड़ खेत में एक किलोग्राम खाद का प्रयोग करते थे। इसके प्रयोग से आप वही 1 किलो खाद डेढ़ से दो एकड़ जमीन में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • वेस्टीज एग्री 82 एक प्रकार का Activator है। जोकि आपके खाद, कीटाणुनाशक, खपतवार नाशक तथा किसी भी प्रकार की दवाई के प्रभाव को लगभग दो गुणा बढ़ा देता है।
  • वेस्टीज एग्री 82 एक प्रकार के गोंद की तरह काम करता है। जिससे यदि इसके छिड़काव के बाद यदि पानी का बहाव ज्यादा रहता है तो यह उसी स्थान पर चिपक जाता है।

Vestige Agri 82 Side Effects In Hindi 

वेस्टीज एग्री 82 साइड इफेक्ट्स क्या हे किसी भी प्रकार की साइड इफेक्ट्स नहीं है। यदि आप इसे किसी उर्वरक या कीटनाशक के साथ प्रयोग करते हैं तो यह अपने प्रभाव को दो गुना तक बढ़ा देता है।
अगर आप इसका सेवन खरपतवार के साथ करते हैं तो कई बार यह आपकी फसल को भी नुकसान पहुंचा सकता है। इसके लिए आपको कीटनाशक की मात्रा 30% कम कर देनी चाहिए। अगर किसान इसे खरपतवार के साथ प्रयोग करता है और इसकी मात्रा कम नहीं करता है तो यह आपकी फसल को नुकसान पहुंचा सकता है।
ध्यान रखें
अगर आप किसी भी तरह के कीटनाशक, दवा या खाद से एग्री 82 कर रहे हैं तो ध्यान रहे कि उस दवा की मात्रा लगभग 30% कम कर देनी चाहिए।
यह आपको पढना चाहिए

Vestige Agri 82 Price 

  • Vestige Agri82 Vestige Agri82 5 Ltr कीमत 3319 Rs है और वितरक को 110.63PV PV मिलता है।
  • Vestige Agri82 Vestige Agri 82 500ml ml की कीमत Rs.377Rs और डिस्ट्रीब्यूटर को 13.57 pv मिलता है।
  • वेस्टीज एग्री 82 वेस्टीज एग्री 82 300 एमएल एमएल की कीमत 270 रुपये है और वितरक को 9 पीवी मिलता है।

Vestige Agri 82 Use In Hindi

किन फसलों में वेस्टीज एग्री 82 का उपयोग करें ?
रबी की फसलें: गेहूं, जौ, चना, सरसों, मटर, बरसीम, रिजका, मसूर, आलू, तंबाकू, लाही, जई
जायद की फसलें: कद्दू, खरबूजा, तरबूज, लौकी, लफ्फा, मूंग, खीरा, मिर्च, टमाटर, सूरजमुखी
खरीफ फसलें: धान, बाजरा, मक्का, कपास, मूंगफली, शकरकंद, उड़द, मूंग, मोठ लोबिया (चावला), ज्वार, तिल, ग्वार, जूट, सुनाई, अरहर, ढांचा, गन्ना, सोयाबीन, भिंडी

Vestige Agri 82 FAQ

Q : वेस्टीज एग्री ह्यूमिक ग्रेन्यूल्स का प्रयोग कब और कैसे करना चाहिए?

बहुत से लोग ऐसे हैं जो Vestige के प्रोडक्ट तो खरीदते हैं लेकिन उन्हें इस्तेमाल करना नहीं जानते। ऐसे में कुछ लोगों को प्रोडक्ट का सही फायदा नहीं मिल पाता तो वे वेस्टीज को दोष देने लगते हैं. दोस्तों वेस्टीज एग्री ह्यूमिक ग्रेन्यूल्स को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है आपको इसके इस्तेमाल के बारे में सही जानकारी दी जा रही है

Q : वेस्टीज एग्री ह्यूमिक ग्रेन्यूल्स के क्या फायदे हैं ?

वेस्टीज एग्री ह्यूमिक ग्रेन्यूल्स आपकी फसलों को सही पोषण देता है। यह फसल पर एक तरह के सुरक्षा कवच का भी काम करता है, जो फसलों को कीड़ों और कीड़ों से बचाता है। यह फसल का प्राकृतिक भोजन है, इसलिए इसके उपयोग से फसलों का तेजी से विकास होता है। वेस्टीज एग्री ह्यूमिक ग्रेन्यूल्स उर्वरकों की दक्षता को बढ़ाता है। यह मिट्टी में मौजूद पोषक तत्वों को पौधे तक पहुंचाता है।
वेस्टीज एग्री ह्यूमिक ग्रेन्यूल्स आपकी फसलों को सही पोषण देता है। यह फसल पर एक तरह के सुरक्षा कवच का भी काम करता है, जो फसलों को कीड़ों और कीड़ों से बचाता है। यह फसल का प्राकृतिक भोजन है, इसलिए इसके उपयोग से फसलों का तेजी से विकास होता है। वेस्टीज एग्री ह्यूमिक ग्रेन्यूल्स उर्वरकों की दक्षता को बढ़ाता है। यह मिट्टी में मौजूद पोषक तत्वों को पौधे तक पहुंचाता है।

Conclusions

तो मित्रो आपको यह वेस्टीज एग्री 82 क्याहै ओर वेस्टीज एग्री 82 के फायदे क्या है जानकारी कैसी लगी हमने कमेंट
जरूर बताएं और अपने रिश्तेदार या दोस्त किसी को भी शेयर कर सकते है हमें कोई प्रॉब्लम नहीं इसी तरह से आप incomejob पर जानकारी मिलती है
यह पोस्ट समाप्त होती है धन्यवाद् 🙏 🙏 🙏
Next Post Previous Post
1 Comments
  • MS KNOWLEDGE HUB
    MS KNOWLEDGE HUB May 4, 2022 at 10:28 AM

    Very Effective Products for all type of crops.. knowledge Article sir

Add Comment
comment url